Super Cool Notepad Tips

Super Cool Notepad Tips 



Notepad hamre computer me ek simple parantu bhout useful text editor hai. Notepad users ko plain text file open karne  va banane me madad karta hai. Notepad dekhne me to bhout simple hai parantu iska use bhout hi amazing hai. To chaliye jante hai ki not pad ke davara ham apne computer me kaya kaya change kar sakte hai.
Sabse phale aap apne computer me notepad ko open kijye. Notepad ko open karne ke liye apne computer ke startmenu me jakar all program par click kijiye fir accessories par click karo, ab  Notpead par click karke notpad open karo.
Ya fir windowkey+r press karke run ko open karo fir Notepad type karkr enter dabao aapki Notepad open ho jayegi.
  
1.Matrix Falling Code Effect - Notepad CMD (.BAT) Tips

Aap sabhi ne kai baar movies me aisi computer screen dekhi hogi jisme matrix code chalte huae dhikhai dete hai. To chaliye jante hai ki ham apne computer me aisi screen kaise bana sakte hai. Aap apne computer me Notepad ko open kijiye aur niche diye gaye code ko Copy karke Notepad me paste kar dijiye aur iss file ko  "Matrix.bat"  ya  *.bat. name se save kar dijiye. 


@echo off
color 02 :tricks echo %random%%random%%random%%random%%random%%random%%random%%random% goto tricks






Ab iss saved file par dubal click kare aur dekhiye ki kis parkar aap ke computer ki screen par matrix code chalne lag jate hai.

2.Make Your Keyboard Type (Any) Message Continuously-VBS Trick 

Agar aap apne kisi friends ko bevkup banana chate ho to ye tips aap ke liye bhout hi useful hai.Iss tips ke jariye aap ek notpad file bana lijiye aur apne friend ko send kar  dijiye . Aap apne computer ki notepad ko open kijiye our niche diye gaye code ko paste karke isse   "Tricks.vbs" oya *.vbs. name se save kar dijiye. Ab aap iss saved file par duball click karke iss file ko run kijiye our dekhiye ki jab aap apne computer ko chalate ho to baar baar aap ka search box open hoga our us me automatic  ek message type hone lagega is message ko aap apne anusar bana sakte ho.  Aur jase hi aap apne computer ko  restart karoge to yaha program apne aap band ho jayega.



Set wshShell = wscript.CreateObject("WScript.Shell")
do
wscript.sleep 100
wshshell.sendkeys "This is a Virus. You have been infected."
loop

3.Create a Harmless Funny Virus with Notepad-Continuously eject CD/DVD drives (Make CD Drive Open & Close Again and again)

Aap Notepad ko open karke niche diye gaye code ko copy karke paste kar dijiye our iss file ko  Virus.vbs or *.vbs. name se save kar dijiye our dekhiye ki aap ke computer ka CDRome baar baar open close hone lag jayega.



Set colCDROMs = oWMP.cdromCollection
do
if colCDROMs.Count >= 1 then
For i = 0 to colCDROMs.Count - 1
colCDROMs.Item(i).Eject
Next
For i = 0 to colCDROMs.Count - 1
colCDROMs.Item(i).Eject
Next
End If
wscript.sleep 5000
loop

Set oWMP = CreateObject("WMPlayer.OCX.7")

4.Make your Computer Welcome You

Aap sabhi ne movies  me computer ko apne  user ka name lekar welcome karte dekha hoga  agar aap bhi asa kuch  karna chahate ho to Notepad ko open karo or Notepad open hote hi  usme niche diye gae code ko copy karke paste  kar dijiye

 Dim speaks, speech
speaks="Welcome to your PC, Username" Set speech=CreateObject("sapi.spvoice") speech.Speak speaks
Ab jab bhi aap apne computer ko on karoge to vo aapka name bolkar aap ka savagat karega.

Not:-Username ki jagha par apna name likh dijiye.
Ab aap iss file ko Welcome.vbs name se save kar dijie. Save karne ke baad iss file ko copy karke niche diye gaye Navigate ke anusar bataye gaye folder me paste  kar dijiye.

Navigate to C:\Documents and Settings\All Users\Start Menu\Programs\Startup (in Windows XP) and to C:\Users\ {User-Name}\AppData\Roaming\Microsoft\Windows\Start Menu\Programs\Startup (in Windows 10, Windows 8, Windows 7 and Windows Vista)
C: Aapke computer ki System drive hai. AppData ek hidden folder hai .Yani ki phale aapko iss folder ko showkarna padega folder ko show  karne ke liye aap apne compter ke  menu bar me  tools par click karo. Fir folder option par  click karo. Fir view tab par click karo. Fir show hidden folder par mark lagakar apply karke ok  kar dijiye. Agar aap hidden ya show hidden files ke bare me andhik jankari lena chate ho to please click here . Startup folder ko aap  run ke davara bhi open kar sakte ho iske liye aap ,  Windows key+R press kijiye or  "shell:startup" type kijiye or enter press kar dijiye. Ab aap ka startup folder open ho jayega.


Hello Dosto Mera Name Kuldeep Kaswan Hai. Is Blog Me Mai Computer, Internet, And Blogging se Related Jankari Share Karta Hun. Maine Apne Blog Me 100% Working va Helpful Tips Share Karta Hu, App Sabhi Support Karte Rhana Maine Is Blog Me Aise Hi Important Post Likhta Rahun Ga.


EmoticonEmoticon